गांव दराव नगर में जल निगम द्वारा बनायी गयी सड़क

जल शक्ति मिशन के कार्यों की सीडीओ ने की समीक्षा

84 प्रतिशत काम हुआ पूरा, शासन की टीम करेगी निरीक्षण।

बदायूं । जल निगम के कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने गांवों की खोदी गयी सड़कों को जल्द बनाने के निर्देश दिए हैं ।साथ ही तेजी के साथ किए गये कार्यो की सराहना करते हुए बी से ए ग्रेड में जल निगम को रखा गया है। जल निगम ने जिले में 84 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया है। कार्य पूरा होने पर केन्द्र सरकार की टीम निरीक्षण करेगी और कार्यो की गुणवत्ता परखेगी।

सोमवार को आयोजित बैठक में मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने जल निगम के कार्यो की मासिक समीक्षा की। उन्होंने जिले के सभी ब्लाकों के गांवों में किए गए कार्यो का व्योरा मांगा जिस पर जल शक्ति मिशन द्वारा गांवों में डाली गयी पाइप लाइन और गांवों में तैयार की गई पानी की टंकी के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। जल निगम के सहायक अभियंता प्रदीप चौधरी ने बताया कि जल निगम ने जिले में 84 प्रतिशत कार्य पूरे कर लिए हैं। गांव गांव पाइप लाइन डाल कर पेयजल की सप्लाई दे दी गयी है। फिर भी कुछ कार्य अधूरा है जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

तेजी के साथ किए गए कार्यों के चलते जल निगम को बी से ए ग्रेड में जगह दी गयी है। सीडीओ ने कहा कि ए प्लस करके काम पूरा करना है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सरकार ने इस योजना को प्रभावी ढंग से लागू किया है उसी प्रभावी ढंग से कार्य भी होने चाहिए।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि अभी तक जिन ग्रामों में खोदी गयी सड़कों की मरम्मत नहीं की गयी है उन सड़कों की मरम्मत अति शीघ्र की जाए, जिससे लोगों को निकलने में परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि पाइप लाइनों को चेक करने के बाद ही पानी की सप्लाई दी जाए जिससे कि ग्रामीणों के घरों तक पानी पहुंचे, और नियमित पहुंचे। मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देशित किया कि जिन गांवों में सड़कों की शिकायतें मिल रही हैं उन गांवों में पहले सड़कों की मरम्मत की जाए।

जल निगम द्वारा घर घर जल पहुंचाने का जिस तेजी के साथ जो प्रयास किया गया है उससे ए ग्रेड दिया गया है। यह बहुत बड़ी बात है। अब प्रयास किया जाएगा के ए प्लस में स्थान मिले और जनपद में अधिकारियों के दिशा निर्देशन में उनके कार्यों का केंद्र की टीम द्वारा निरीक्षण किया जाए। जल निगम ने गुणवत्ता के साथ कार्य किया है। जिससे आज उन्हे ए ग्रेड में शामिल किया गया है।

प्रदीप चौधरी- सहायक अभियंता

Share News