खाद ना मिलने से किसान परेशान, प्रदर्शन कर जताया विरोध

बदायूं: सहकारी समितियां पर नहीं डीएपी गायब है। ऐसा होने से किसानों को अधिक दामों में निजी दुकानों से डीएपी को खरीदना पड़ रहा है। दर्जनों द्वारा किसानों ने प्रदर्शन कर समितियों पर खाद उपलब्ध कराने की मांग की।

ब्लॉक सलारपुर क्षेत्र के गांव असिर्स, बरखेड़ा, घटपुरी, रसूलपुर, दुगरईया, सिगोई आदि गांवों में सहकारी समिति संचालित हैं। इन पर कई दिनों से यूरिया और डीएपी नहीं पहुंच रही है। समितियों पर खाद न मिलने के कारण किसान निजी दुकानों से खाद की खरीद कर रहे हैं। किसानों को महंगे दामों में खाद के साथ साथ जिंक भी खरीदनी पड़ रही है। दोहरी मार पड़ने पर किसानों में काफी रोष है। उनके द्वारा प्रदर्शन कर समितियों पर खाद उपलब्ध कराने की मांग की है।

क्षेत्र के किसान जमुना सिंह, रिंकू, रवि, रामसेवक, दिनेश, राममूर्ति, प्रकाश, होतेलाल, देवेंद्र आदि का कहना है कि केंद्र और राज्य की सरकार किसानों की आय दुगनी करने की बात कर रही हैं लेकिन किसानों को समय पर डीएपी भी उपलब्ध नहीं हो रही है। ऐसे में किसानों की आय कैसे दोगुनी हो सकेगी। इस संबंध में एआर कोऑपरेटिव महेंद्र सिंह ने बताया समितियों पर खाद नहीं है। जल्द जनपद को एक रैक डीएपी उपलब्ध होने वाली है। आने पर समितियों पर पहुंचाया जाएगा।

Share News