खुलासा: पिता और चाचा ही निकले छात्रा के हत्यारे

घर में हत्या कर जलाने के बाद नदी के किनारे शव को कर दिया था दफन


पीलीभीत/बीसलपुर: छह दिन पूर्व ग्राम कनगवां निवासी ग्रामीण ने अपनी पुत्री के रहस्यमय ढंग से गायब हो जाने की रिपोर्ट कोतवाली में अज्ञात के नाम दर्ज कराई थी। पुलिस ने गहन छानबीन के बाद छात्रा के पिता व चाचा की निशानदेही पर गांव के पास बहने वाली नदी के किनारे जहां उन्होंने अपनी बेटी की हत्या कर उसका शव गाढ़ दिया था प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस बल के साथ छात्रा के शव को खुदवा कर बरामद कर लिया तथा बेटी के हत्यारे पिता तथा चाचा को गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है।
कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कनगवां निवासी राजीव कुमार ने विगत 8 मार्च को सुबह कोतवाली आकर अपनी बेटी सीमा गंगवार जो बीसलपुर स्थित भगवान दास गेंदन लाल इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट की छात्रा थी उसके रहस्यमय गायब हो जाने की रिपोर्ट अज्ञात के नाम कोतवाली में दर्ज कराई थी। इसके बाद से पुलिस राजीव की पुत्री को तलाशने में लगी हुई थी। पुलिस को सूत्रों से पता चला कि सीमा गंगवार की हत्या उसके पिता राजीव कुमार तथा चाचा संजय कुमार ने घर में ही करने के बाद उसके शव को डीजल डालकर जलाया था और गांव के नजदीक में बहने वाली अमेडी नदी के किनारे गड्ढा खोदने के बाद अपनी पुत्री सीमा का शव उस गड्ढे में लाकर मिट्टी डालकर बंद कर दिया था। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अशोक पाल अपने साथ पुलिस बल लेकर गांव में पहुंचे और उन्होंने जब मृतक छात्रा के पिता से तथा चाचा से कढ़ाई के साथ पूछा तभी उन्होंने सच उगल दिया और बताया कि उन्होंने ही अपनी बेटी की हत्या अपने भाई के सहयोग से घर के कमरे में करने के बाद उसके शव पर डीजल डालकर जलाया था तथा रात्रि में मौका पाकर नदी के किनारे खोदे गए गड्ढे में उसके शव को दफन कर दिया।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नदी के किनारे गड्ढे में गड़े हुए छात्र के शव को उसके पिता तथा चाचा की मदद से खुदवा कर बाहर निकलवा लिया और शव को विच्छेदन हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि राजीव कुमार ने अपनी पत्नी नन्ही देवी उर्फ सुमित्रा की 2008 में हत्या कर दी थी। इसके पश्चात वह दहेज हत्या के मामले में 10 वर्ष सजा काटकर वर्ष 2016 में जेल से बाहर आया था। राजीव कुमार के इकलौती पुत्री सीमा गंगवार ही थी जो कक्षा 12 की छात्रा थी। उसने पुत्री की भी हत्या कर दी। इसके बाद उसके घर में कोई भी अब चिराग जलाने वाला भी नहीं रह गया। पुलिस ने दोनों हत्यारों राजीव तथा संजय को हिरासत में लेकर कोतवाली ले आए जहां उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।
Share News