प्रबन्ध निदेशक ने किया परीक्षण खण्डों का औचक निरीक्षण

मेरठ। प्रबन्ध निदेशक चैत्रा वी. ने विद्युत परीक्षण खण्ड-प्रथम एवं विद्युत परीक्षण खण्ड-द्वितीय मेरठ का औचक निरीक्षण किया। परीक्षण खण्ड पर प्रबन्ध निदेशक द्वारा दोषपूर्ण मीटरों में रीडिंग ज्ञात करने की प्रक्रिया की जानकारी ली। उन्होंने दोषपूर्ण मीटरों की रीडिंग ज्ञात कर, जांच करने के निर्देश दिये।

प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि मीटर दोषपूर्ण होने पर उपभोक्ता को मीटर यूनिट आधारित बिल उपलब्ध नही हो पाता, उपभोक्ता को सही बिल, सही समय पर उपलब्ध कराया जाये। प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि समस्त 14 जनपदों में विद्युत परिवार आपके द्वार अभियान चलाया जा रहा है जिसमें क्षेत्र में आ रही व्यवहारिक समस्याओं मीटरिंग, बिलिंग तथा राजस्व संग्रह में आ रही बाधाओं का अध्ययन कर, उनका निस्तारण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अभियान में अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि दोषपूर्ण मीटरों पर कार्यवाही करते हुये उन्हें शीघ्र बदला जाये, जिससे कि उपभोक्ताओं को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। निरीक्षण में उन्होंने निर्देश दिये कि प्रतिदिन प्रत्येक जेएमटी को दस दोषपूर्ण मीटरों को बदलने का लक्ष्य निर्धारित किया जाये तथा मीटर यूनिट आधारित रीडिंग अधिशासी अभियन्ता (परीक्षण) द्वारा सुनिश्चित की जाये।

Share News