पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया ट्रांसफार्मर चोर गैंग का सदस्य

ट्रांसफार्मर गिराकर सामान करते थे चोरी, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस और एसओजी ने तीन बदमाशों को किया था गिरफ्तार, अन्य बदमाशों की तलाश में थी पुलिस


बदायूं । जनपद की थाना इस्लामनगर पुलिस और एसओजी ने ट्रांसफार्मर और उसके भीतर का कीमती सामान चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा गया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन बदमाशों को पकड़ा। जिनसे पूछताछ के बाद अन्य बदमाशों की तलाश में घेराबंदी की। अन्य तीन बदमाश कार से आए। सामने पुलिस को देखकर गाड़ी दौड़ा दिया। गाड़ी फंसी तो खुद को घिरता हुआ देखकर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की। एक सिपाही को गोली लगी। वहीं पुलिस ने भी जबावी फायर किया। एक बदमाश के पैर में गोली लगी। उसके दो साथी भाग गए। पुलिस ने तीन बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेजा। घायल बदमाश और सिपाही का इलाज चल रहा है। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश कर रही है।

 

शनिवार देर शाम इस्लामनगर थाना पुलिस और एसओजी को मुखबिर ने सूचना दी कि इस्लामनगर-बिसौली मार्ग स्थित बनखंडी मंदिर के पास कुछ लोग एक बोलेरो से साथ खड़े हैं। जो ट्रांसफार्मर से चोरी किए तेल बेचने और अन्य घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। पुलिस और एसओजी मौके पर पहुंची। तीन लोगों को 8 बजकर 10 मिनट पर हिरासत में लिया। जिन्होंने अपना नाम जिला रामपुर के थाना शाहबाद क्षेत्र के गांव रुस्तमनगर उर्फ नटियाखेड़ा निवासी दिलशाद पुत्र अजीम खां, इसी थाना क्षेत्र के गांव भगवतीपुर निवासी सलीम पुत्र हसमत खां मेवाती, बरेली के थाना सिरौली क्षेत्र के गांव दस्तमपुर निवासी अली शेर उर्फ छोटे पुत्र फतेह शेर मेवाती बताया। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह लोग ट्रांसफार्मर और तेल चोरी करने वाले अपने अन्य साथियों के इंतजाम में खड़े थे। पुलिस दोबारा उसी स्थान पर पहुंची। छिपकर बदमाशों का इंतजार करने लगी। रात लगभग एक बजे बिसौली की ओर से एक गाड़ी आती दिखी। पुलिस ने गाड़ी रोकने के लिए हाथ दिया तो चालक ने गाड़ी दाहिनी तरफ गांव चिचैटा व हेमपुर की ओर मोड़ दी। भागने के दौरान गाड़ी मक्का के खेत में चली गई और मिट्टी में फंस गई। तीन बदमाश गाड़ी से उतरकर भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया। बदमाशों ने खुदर को घिरता देखकर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। सिपाही निर्भय सिंह के हाथ में गोली लगी। पुलिस ने भी जबाव में फायरिंग की। एक बदमाश के बाएं पैर में गोली लगी। वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया जबकि दो बदमाश भाग गए। पकड़ा गया बदमाश गांव दस्तमपुर निवासी आबिद पुत्र हसमत खान है। उसके पास से तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। उसने फरार हुए दोनों बदमाशों के नाम बिसौली क्षेत्र के गांव नागपुर निवासी छोटे खान पुत्र अली जान, रामपुर के गांव रुस्तमनगर निवासी असलम पुत्र नन्हें बताया। पुलिस ने घायल बदमाश और सिपाही को भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दो बोलेरो यूपी 22 एएल 2136 और यूके 06 जेड 7703, तीन तमंचा, 6 जिंदा व 5 खोखा कारतूस, ट्रांसफार्मर की 96 प्लेट, 85 लीटर तेल, ट्रांसफार्मर खोलने के उपकरण, दो मोबाइल, 435 रुपये आदि बरामद किए। चार आरोपियों पर विभिन्न मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने जानलेवा हमला, आर्म्स एक्ट के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज करके तीन बदमाशों को जेल भेजा है जबकि चौथे का इलाज चल रहा है। फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है।

बदायूं से लेकर बरेली तक में चोरी किया ट्रांसफार्मर का सामान

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने वह बदायूं के इस्लामनगर, वजीरगंज, बिसौली के अलावा रामपुर और बरेली में भी ट्रांसफार्मर और उसके भीतर का कीमती सामान चोरी कर चुके हैं। वह संगठित गिरोह चलाते हैं। लोहे की जंजीर डालकर बिजली सप्लाई रोकते हैं। ट्रांसफार्मर को खंभे से खोलकर जमीन पर गिरा देते हैं। जिसके भीतर से कीमती धातु क्वायल, प्लेट व तेल निकालकर बोलेरो गाड़ी में लोड कर लेते हैं। चलते-फिरते लोगों को बेच देते हैं। इन रुपयों से परिवार का पालन पोषण करते हैं। वह पांच से छह महीने में 10 से 12 स्थानों पर घटना को अंजाम दे चुके हैं। वह दो बोलेरो गाड़ियां घटना में प्रयोग करते हैं।

अपराध की दुनिया में बदमाशों का लंबा रिकार्ड

थाने के प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र सिंह व एसओजी इंचार्ज नीरज मलिक ने बताया कि अपराध की दुनिया में बदमाशों का लंबा रिकार्ड है। मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए आबिद पर आर्म्स एक्ट, गोवध, लूट के अलावा चोरी के कई मुकदमे चल रहे हैं। दिलशाद पर चोरी, नुकसान पहुंचाने, सलीम पर चोरी के चार मुकदमे, अली शेर उर्फ छोटे पर चोरी के चार मुकदमे दर्ज हुए थे। इनके अलावा छोटे पर चोरी के चार, गोवध के सात, जानलेवा हमला, आर्म्स एक्ट, धोखाधड़ी, कूटरचना के साथ साल 2015 व 2018 में गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है। वहीं असलम पर एनडीपीएस, चोरी के चार, जानलेवा हमला आदि के मुकदमे चल रहे हैं।

Share News