35 साल का इंतजार खत्म, बिल्सी में बस स्टैंड के लिए 2.25 करोड़ का बजट जारी

विधायक की पहल पर शासन ने शनिवार को जारी किया पूरा बजट, उप्र प्रोजेक्ट्स कारपोरेशन लिमिटेड होगी कार्यदायी संस्था


बिल्सी/ बदायूं। शनिवार का दिन विधानसभा बिल्सी क्षेत्र के लोगों के लिए सुकून भरा रहा। बिल्सी में बस स्टैंड बनने का तकरीबन 35 साल का इंतजार खत्म हुआ है। अब तक जमीन का पेंच फंसने की वजह से लोगों की मांग पूरी नहीं हो पा रही थी। क्षेत्रीय विधायक हरीश शाक्य की पहल पर जमीन तलाशी गई। शनिवार को शासन से 2 करोड़ 25 लाख 40 हजार रुपये का बजट जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट्स कारपोरेशन लिमिटेड कार्यदायी संस्था नामित की गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।
कस्बा बिल्सी में छोटे-बड़े सैकड़ों व्यापारी हैं। जो सामान लेने के लिए दिल्ली और अन्य राज्य व जिलों में जाते हैं। बिल्सी में न तो ट्रेन और न ही रोडवेज बस की सुविधा थी। रोडवेज बसें दिल्ली जाती थीं लेकिन कस्बा से बाहर होते हुए चली जाती थीं। जिससे व्यापारी और अन्य लोगों को परेशानी थी। सालों से क्षेत्र के लोग यहां बस स्टैंड बनवाने की मांग कर रहे थे। परिवहन निगम के अधिकारियों को कई बार मांगपत्र दिया गया। अधिकारी कस्बा पहुंचे। जमीन की तलाश हुई। कोई जमीन मानक के अनुरूप नहीं थी तो कोई कम थी।
इस जगह पर बनेगी बस अड्डा
विधानसभा 2022 के चुनाव में हरीश शाक्य विधायक बने तो उन्होंने कस्बा के लोगों की बस स्टैंड की मांग को प्रमुखता से शासन को भेजा था। 23 दिसंबर को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा के दौरान भी लोगों ने उनसे परिवहन निगम के बस स्टैंड की मांग की। डिप्टी सीएम ने जल्द ही बस स्टैंड बनवाने का आश्वासन दिया था। लगभग तीन महीनों तक लोग बजट जारी होने का इंतजार करते रहे। परिवहन निगम ने की ओर से प्रस्ताव शासन को भेजा गया। मूल्यांकन व परीक्षण के दौरान शासन से बजट जारी हुआ है। पूर्व पालिका अध्यक्ष ओम प्रकाश सागर ने विधायक को धन्यवाद दिया। कहा कि बस स्टैंड से निश्चित रूप से क्षेत्र का विकास होगा।
कई सालों से बिल्सी में बस स्टैंड की मांग की जा रही थी। लोगों की इस प्रमुख मांग को शासन के समक्ष प्रस्तुत किया गया था। शनिवार को शासन से बजट अवमुक्त हो गया है। उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट्स कारपोरेशन लिमिटेड को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। बस स्टैंड बनने के बाद बिल्सी क्षेत्र के जनता को बहुत लाभ होगा। विधानसभा के विकास के लिए प्रयास निरंतर रहेगा।
हरीश शाक्य, विधायक बिल्सी
Share News