बेखौफ चोरों ने दो दुकानों को बनाया निशाना, नगदी समेत लाखों का माल किया पार

लखनऊ। रहीमाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत चोरों का उत्पात बढ़ता जा रहा है।बीती रात चोरों ने थाने से महज चंद कदम दूरी से एक साथ दो दुकानों को बनाया निशाना दोनों जगहों से करीब बारह लाख की संपत्ति चोरी करके चोर फरार हो गए। क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में हुई बढ़ोतरी को लेकर लोगों में गुस्सा है। लोग पुलिस की पेट्रोलिंग पर भी सवाल उठा रहे हैं।लोगों का कहना है कि पेट्रोलिंग व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने के कारण चोरों का मनोबल बढ़ गया है। मामला रहीमाबाद थाना क्षेत्र के कस्बा का है। शुक्रवार की सुबह जब दुकान संचालक दुकान पहुंचे तो सब कुछ गायब था दुकान का सामान इधर-उधर विखरा पड़ा था साथ ही चोर सीसीटीवी का डीवीआर निकाल कर फरार हो गए।
रहीमाबाद कस्बा निवासी वहाज हुसैन के मुताबिक उसकी दो दुकानें कपड़े व ज्वेलर्स की हैं,जो कि रहीमाबाद थाने से लगभग दो सौ मीटर दूर स्थित आर्यावर्त बैंक के सामने है।बीती रात को अज्ञात चोरों द्वारा दोनों दुकानों के शटर व चैनल तोड़कर ज्वैलरी व नकदी चोरी कर रफू चक्कर हो गए तथा दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे का तार व डीवीआर को अपने साथ काटकर ले गए। और दुकानों के पीछे बने घर का भी ताला तोड़कर अलमारी में रखे कुछ सामान को भी चोरी कर फरार हो गए।
चोरी की इन घटनाओं से व्यवसायियों में हड़कंप मचा है। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी।इसके बाद रहीमाबाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे और कानूनी प्रक्रिया पूरी करते हुए जांच शुरू कर दी। चोरी के संबंध में दुकानदार वहाज हुसैन ने बताया कि ज्वैलरी की दुकान से ढाई किलो बिछिया चांदी,तीन किलो पाजेब चांदी, छः किलो पायल चांदी,दो किलो अंगूठी, पैर के छल्ले,ब्रेसलेट आदि चांदी,दस ग्राम झुमकी दो जोड़ी सोनी की जिसकी कुल कीमत दस लाख छियत्त्तर हजार एक सौ पचास रुपए सहित कपड़े की दुकान से लगभग एक लाख रुपए नगदी लेकर चोर रफूचक्कर हो गए।

फॉरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य

सूचना के बाद फॉरेंसिक टीम ने मामले की जांच में जुट गई।  फॉरेंसिक टीम सुबह घटनास्थल पर पहुंची दुकान के विभिन्न चीजों की बारीकी से जांच की। फॉरेंसिक टीम के साथ स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर मौजूद रही। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश में जुट गई है।
Share News