बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि ने बढ़ाई अन्नदाताओं की मुश्किलें

उन्नाव।  बीते दिनों में 2 दिन की बरसात ने किसानों की मुश्किलों को और बढ़ा दिया, एक तो पहले से ही संपूर्ण ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में अन्ना गौवंस का आतंक व्याप्त है। जिसके चलते किसान दिन भर मेहनत करने के बाद रात को खेत की रखवाली करने को मजबूर थे इस आफत के साथ-साथ किसानों को एक और आफत भगवान की तरफ से तोहफे में मिली ,ब्लॉक सरोसी के समूचे क्षेत्र के किसानों की कमर टूट गयी।

 

दो दिन से तेज हवाओं साथ व बैमौसम लगातार हो रही बारिश से भारी नुकसान हो गया ।बारिश , ओलावृष्टि व तेज हवाओं के चलते गेंहू, सरसों, आलू, मटर,गोभी,बंधा आदि फसलों का भारी नुकसान हो गया है। ब्लॉक क्षेत्र के धौकल खेंडा, किन्ना,रायसिंह खेंडा, नगवा, परमनी,गौरी,बन्दा खेंडा, गुलाब खेंडा, धत्ताखेंडा, नया खेड़ा,खटौली,कंलन्दर खेंडा, भवानी खेंडा, जंगेनगर, पावा, इसुनिया आदि सैकड़ों गावों के किसान फसल नस्ट होने को लेकर मायूस हो गये।

 

किसान धौकल खेंडा गांव निवासी तारा यादव ने बताया कि सात बीघे गेंहू गिर गया पानी भर गया किसान हरिश्चन्द्र रायसिंह खेंडा गांव निवासी ने बताया कि दो बीघा आलू पक चुकी है। पानी भर गया जिससे सडी जा रही है । किसान रऊकरना गांव निवासी सुरेश यादव ने बताया कि डेढ़ बीघे सरसो खेत में कटा पडा है अधिक बारिश होने से नस्ट हो रहा है। किसान खटौली गांव निवासी मुनीम ने बताया कि दस बिसुवा मटर खेत में पका हुआ खडा था। जो बारिश के कारण खराब हो गया। किसान देवीदीन आटभुसौली किसान ने बताया कि तीन बीघे टमाटर खडा था जो पानी भरने से नस्ट हो गया।

Share News