प्राण प्रतिष्ठा पर दिखा श्री राम भक्तों में जबरदस्त उत्साह

Badaun: 22 जनवरी 2024 का दिन भारत के लिए ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के लिए बेहद खास और शुभ था। भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा हो गई और भगवान श्री राम ने भक्तों को दर्शन दिए। कस्बे में जगह कार्यक्रम आयोजित हुए। साथ ही दीपावली मनाई।

सहसवान नगर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी संस्थान, तीर्थ स्थल, मंदिर को सजाया गया था। लोगों ने आतिशबाजी की। तथा मिट्टी के दीपक और मोमबत्ती जलाई। साथ ही अपने घरों और दुकानों पर , भगवान श्री राम के ध्वज व पताका को फहराया। नगर में जगह-जगह राम कथा, सुंदरकांड व रामायण आदि के पाठ कर भंडारे किए गए। लोगों ने एक दूसरे को भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की शुभकामनाएं दीं ।घरों को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया था। मोहल्ला मोहिउद्दीनपुर में राम मंदिर के लिए भी भव्य तरीके से सजाया गया तो वही नन्हे मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

अकबराबाद और स्टेट बैंक रोड पर व्यापारियों ने भंडारे का आयोजन किया। श्री बांके बिहारी जी मंदिर मोहल्ला बजरिया में रामायण पाठ, कीर्तन व भंडारा किया गया। चौधरी मोहल्ला मंदिर को रंगोली से सजाकर पूजा अर्चना की गई व प्रसाद वितरित किया गया। मोहल्ला जहांगीराबाद मंदिर में अतुल सक्सेना फौजी ने अन्य श्री राम भक्तों के साथ मिलकर यज्ञ कर प्रसाद वितरित किया।

Share News