बाबा साहब के मिशन को बचाना है तो पीडीए को मज़बूत करना होगा : अताउर रहमान

बरेली । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश भर में पीडीए जनपंचायतों के माध्यम से पिछड़ा दलित और अल्पसंख्यक मतदाताओं को और अधिक मजबूती से पार्टी के पक्ष में करने के लिए निर्देश दिए हैं। इसे अमली ज़ामा पहनाने के लिए बरेली में भी शुरुआत हो चुकी है। संचालन महानगर उपाध्यक्ष खालिद खाँ द्वारा किया गया।जनपंचायत में नवनियुक्त प्रदेश मीडिया पैनेलिस्ट बनाये गए मो. साज़िद रज़ा एवं मयंक शुक्ला मोंटी का स्वागत किया गया।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव एवं विधायक अताउर रहमान ने कहा कि अंतिम पायदान पर खड़े वंचित, मज़लूमों को बराबरी का अधिकार दिलाने वाले बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के मिशन को सत्ता में बैठे लोग समाप्त करने का षड्यंत्र रच रहें है। देश में फ़िर लोकतान्त्रिक व्यवस्था को समाप्त कर राजशाही और तानाशाही लाने की जुगत में हैं। जिस कौम के लिए बाबा साहब ने जिंदगी भर लड़ाई लड़ी। वहीं आज खामोश हैं। अगर आप खामोश रहोगे तो बाबा साहब का मिशन अधूरा रह जाएगा।आपको आपके हक़ – हकूक से वंचित रहना होगा। आपको अपने हक़ की आवाज़ बुलंद करनी हैं तो अखिलेश यादव के नेतृत्व में पीडीए को मजबूत करना होगा।

भाजपा की तानाशाह सरकार धर्म की अफीम सुंघाकर दलितों, पिछड़ो की आने वाली पीढ़ियों के भविष्य को अंधकार में धकेलना चाहती हैं। अब आपको तय करना हैं कि बाबा साहब के मिशन को बचाने की लड़ाई लड़ने वाले के साथ खड़ा होना है या इसको समाप्त करने की नियत वालों का साथ देना है।

अताउर रहमान ने कहा कि आप एकजुट होकर पी. डी. ए को मजबूत कीजिए। गली – गली, गाँव – गाँव जाकर इस ज़ालिम सरकार की पोल खोलने का काम कीजिए। लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। सपा जिलाध्यक्ष शिवचरन कश्यप ने कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र और संविधान को समाप्त करना चाहती है। देश की संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है। अभिव्यक्ति की आज़ादी को कुचला जा रहा है। भाजपा राज़ में गाँव, गरीब, किसान और नौजवान सभी पर जुल्म हों रहा है। सामाजिक न्याय की लड़ाई मुखर होकर लड़नी होगी। महानगर अध्यक्ष शमीम खाँ सुल्तानी ने कहा कि सत्ता में बैठी फरेबी सरकार देश को विकसित भारत बनाने का झूठा दावा करती है। करोड़ो लोग दो वक़्त की रोटी जुटाने में सक्षम नहीं हैं। अन्नदाता कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर रहें हैं। महिलाओं – बच्चिया दुष्कर्म की शिकार हों रहीं हैं। पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यको के साथ भेदभाव किया जा रहा है।उन्हें पीडीए को मजबूत कर तानाशाह सरकार को हटाना होगा।

प्रदेश अल्पसंख्यक सभा के उपाध्यक्ष अनीस अहमद ने कहा कि समाज अब बहुत हद तक जागरूक हो चुका है । उसे अपने अच्छे – बुरे की भली भांति पहचान है। वह अब भाजपा के असली चेहरे को पहचान चुका है। ये सरकार हमारे अधिकारों को हमसे छीन लेना चाहती है। हम किसी क़ीमत पर ऐसा नहीं होनें देंगें। अल्पसंख्यक विरोधी सरकार को उखाड़ने के लिए गाँव – गाँव और मौहल्ले – मौहल्ले जाकर अपने लोगों को और जागरूक किया जायेगा।

समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेन्द्र सोनकर ने कहा कि दलितों को एक ज़माने से तिरस्कार और भेदभाव झेलना पड़ रहा था। उसे दूर करने के लिए बाबा साहब ने संविधान के रूप में इस सामजिक बुराई से लड़ने के लिए हथियार हमें सौंपा हैं। यह सरकार उस हथियार की धार को समाप्त करने की साजिश रच रही है। दलित समाज अखिलेश यादव की अगुवाई में डटकर विरोध करेगा और सरकार के मंसूबे पूरे नहीं होनें देगा।

बैठक में पूर्व विधायक इस्लाम साबिर, मो. कलीमुद्दीन, कदीर अहमद, रविंद्र यादव, महासचिव पंडित दीपक शर्मा विजेंद्र चौधरी,उपाध्यक्ष शेर सिंह गंगवार,तनवीर उल इस्लाम,,एमएलसी प्रत्याशी शिव प्रताप यादव, प्रमोद आचार्य, पार्षद दल नेता गौरव सक्सेना, आदेश यादव गुड्डू, कंबर एज़ाज़, अहमद खान टीटू, मोहित सक्सेना, अनिल जौहरी, पार्षद अलीम खाँ सुल्तानी, पार्षद मो. आरिफ़ कुरैशी, पार्षद शमीम अहमद, पार्षद सलीम पटवारी, पार्षद इक़बाल बिल्डर, छेदा लाल लोधी, संजीव कश्यप, मुकेश पांडेय, दिलीप गुप्ता, प्रवीन मिश्रा, अतुल पाराशरी,आदि प्रमुख नेतागण मौजूद थे।

Share News