मानक विहीन वैष्णवी डायग्नोस्टिक सेंटर पर एसडीएम की कार्यवाही

मियागंज उन्नाव : मियागंज में मानक विहीन व अवैध रूप से संचालित वैष्णवी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर एसडीएम व‌ एसीएमओ ने संयुक्त छापेमारी कर सेंटर पर ताला लगा दिया है और बिना कोरम पूरा किये खोले जाने पर एफआईआर की भी चेतावनी दी है।

उन्नाव की विकासखंड मियागंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सामने सालों से मानक विहीन व वगैर प्रशिक्षित डाक्टर के संचालित वैष्णवी अल्ट्रासाउंड सेंटर की कई बार शिकायतों व लोकतंत्र भास्कर की प्रमुखता से प्रकाशित खबरों की सुर्खियो में आने के बाद एसडीएम हसनगंज नवीन चन्द्र ने मामले का संज्ञान लेते हुए एसीएमओ नरेंद्र सिंह के साथ मियागंज वैष्णवी अल्ट्रासाउंड सेंटर पहुचे तो मौके पर प्रशिक्षित स्टाफ मौजूद नहीं मिला और न ही वहां उपस्थित स्टाफ कोई दस्तावेज ही दिखा सका एसीएमओ और एसडीएम ने सेंटर में ताला लगवा दिया।

इस विषय पर एसीएमओ डॉ नरेन्द्र कुमार ने बताया कि सेंटर पर न ही कोई प्रशिक्षित स्टाफ मिला न ही कोई डाक्टर मिला न ही आवश्यक दस्तावेज ही दिखा सके और अल्ट्रासाउंड किये गए लोगो का कोई रिकार्ड भी नही दिखा पाए। एसडीएम नवीन चन्द्र ने बताया सेंटर पर मौजूद लोग किसी प्रकार का कोई भी रिकार्ड नही दिखा पाए है और न ही मौके पर अल्ट्रासाउंड करने वाले डॉक्टर मिले हैं,नोटिस भेजा जाएगा जब तक सेंटर संचालक द्वारा जरूरी दस्तावेज नही दिखाए जाते तब तक के लिए सेंटर का संचालन रोका गया है।

Share News