राष्ट्र जागरण युवा संगठन द्वारा किया गया मातृशक्ति सम्मान

बरेली । राष्ट्र जागरण युवा संगठन महिला मोर्चा बरेली द्वारा उपजा प्रेस क्लब में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर महिला सशक्तिकरण मातृ शक्ति सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. अलका शर्मा एवं जिला सूचना अधिकारी नीतू कनौजिया , अमित भारद्वाज , डॉ. पवन सक्सेना, कार्यक्रम अध्यक्ष प्रियंका कपूर , सयोंजक नेहा व्यास ने माता सरस्वती के समक्ष दीप प्रोजलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।  शिल्पी सक्सेना ने कहा कि राष्ट्र जागरण युवा संगठन प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। महिला दिवस मातृशक्ति को प्रणाम करने एवं राष्ट्र निर्माण में उनके अतुलनीय योगदान को सराहना देने के लिए मनाया जाता है। दुनिया आदि शक्ति के रूप में नारी शक्ति नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है।

 

इस मौके पर जिला सूचना अधिकारी नीतू कनौजिया ने अपने उद्बोधन की शुरुआत इस सूक्ति से की यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता और कहा कि हमेशा वही समाज पुष्पित और पल्लवित हुआ है जहां नारियों का सम्मान अधिकार और सहयोग दिया जाता है। आज कौन सा ऐसा क्षेत्र है  जहां महिलाओं ने झंडा नहीं गाड़ा, इसलिए पूरी दुनिया में सम्मानित होती हैं। महिला दिवस के अवसर पर शहर की महिलाओं को मातृशक्ति अवार्ड से सम्मानित किया गया नहीं ।

इस मौके पर महेश पंडित ने कहा कि आज राजनीति के क्षेत्र में महिलाएं बढ चढ़ के हिस्सा ले रही है साथ ही समाज सेवा के कार्य में भी रुचि ले रही हैं। इस मौके पर शिक्षा , राजनीति , समाजसेवा के क्षेत्र में मातृशक्ति को सम्मानित किया गया। इस मौके पर सचिव सौरभ शर्मा , संजू भैया , आशीष मौर्य , मनोज शर्मा , गिरीश कपूर , हरचरण सिंह ढाल आदि मौजूद रहे।

Share News