मृतक सुधीर कुमार सिंह का फाइल फोटो और पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद मृतक के बड़े भाई।

बड़ी खबर: किशोरी को घर से उठाने का प्रयास, पिता ने किया विरोध तो गोली मारकर कर दी हत्या 

सोमवार देर शाम गांव सादुल्लापुर के एक घर से किशोरी को ले जाने का हुआ प्रयास

किशोरी के पिता ने किया विरोध तो आरोपी ने मारी गोली, तीन भाइयों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज


बदायूं /दातागंज : कोतवाली दातागंज क्षेत्र के एक गांव में सोमवार की रात किशोरी को उसके घर से उठाकर ले जाने की कोशिश की गई। किशोरी के चिल्लाने पर उसके पिता बचाने आए तो आरोपी ने उन्हें गोली मार दी और भाग गए। किशोरी के पिता को जिला अस्पताल लाया गया। जहां देर रात उनकी मौत हो गई। पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष दो आरोपियों की तलाश शुरू की है।

दातागंज क्षेत्र के गांव सादुल्लागंज निवासी सुधीर कुमार सिंह पुत्र वीरपाल सिंह खेती और मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते थे। साथ ही उनकी मां, पत्नी और 16 साल की इकलौती बेटी रहती थी। सड़क के दूसरी ओर उनके बड़े भाई राजीव सिंह रहते थे। सुधीर कुमार सिंह सोमवार देर शाम घर आए। खाना खाकर रात लगभग आठ बजे पूरा परिवार सोने के लिए कमरे में चला गया लेकिन उनकी बेटी बरामदे में सो रही थी। राजीव सिंह के अनुसार उनके घर के पड़ोस में रहने वाले तीन सगे भाई नन्हें उर्फ सोमेंद्र, गजेंद्र उर्फ अंतू, सतेंद्र पुत्र प्रेमपाल आए। नन्हें घर के भीतर घुस गया जबकि उसके दोनों भाई दरवाजे पर खड़े हो गए। नन्हें ने तमंचा दिखाकर उनके बेटी को उठाकर ले जाने की कोशिश की। बेटी चिल्लाई। आवाज सुनकर परिजन कमरे के बाहर निकल आए। इधर उसके दोनों भाई भी घर में घुस गए। सुधीर ने अपनी बेटी को उनके चुंगल से छुड़ा लिया और उसे कमरे में भेज दिया। तीनों भाइयों ने सुधीर कुमार सिंह पर हमला कर दिया। नन्हें ने सुधीर कुमार सिंह पर तमंचा तान दिया। सुधीर ने अपने बचाव में तमंचे पर हाथ मारा तो गोली उनकी जांघ में लगी। फायरिंग की आवाज सुनकर पड़ोसी और सुधीर के भाई राजीव पहुंच गए। तीनों भाई फायरिंग करते हुए जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।

सूचना मिलने पर दातागंज कोतवाल हरिहंत सिद्धार्थ गांव पहुंचे। घायल सुधीर को दातागंज की सीएचसी लाया गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने जिला अस्पताल भेजा। राजीव की तहरीर पर आधी रात आरोपी तीनों भाइयों के खिलाफ जबरन घर में घुसने, जानलेवा हमला और धमकाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई। वहीं इलाज के दौरान देर रात सुधीर की मौत हो गई। मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना मिली तो मामला हत्या में तरमीम कर दिया गया। पुलिस ने गांव के पास से मुख्य आरोपी नन्हें उर्फ सोमेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। उसके भाइयों के बारे में पूछताछ चल रही है।

कोतवाली दातागंज क्षेत्र के गांव सादुल्लागंज में तीन भाइयों ने युवक को गोली मारकर घायल कर दिया था। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी की तलाश की जा रही है।

 आलोक प्रियदर्शी, एसएसपी, बदायूं

Share News